Telegram Se Paise Kaise Kamaye?

दोस्तों आजकल पैसा कमाना कौन नहीं चाहता है, तो आज मैं आपको इस ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से घर बैठे Telegram Se Paise Kaise Kamaye? आपको यह देखकर थोड़ा आश्चर्य लग रहा होगा कि टेलीग्राम से हम पैसे कैसे कमा सकते है? लेकिन यह सत्य है कि आप टेलीग्राम का इस्तेमाल करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

आप सब ने Telegram का नाम सुना होगा, यदि नहीं तो आपको बता दूँ कि Telegram एक Instant Messaging App जो WhatsApp कि तरह कार्य करता है। Telegram के कुछ स्पेशल फीचर्स जो WhatsApp से अलग बनता है। Telegram पर आप Channel और Group Create करके लाखों लोगों को जोड़ सकते हैं।

Telegram से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको यहां पर अपना एक Channel या एक Group बना लेना है। जिसे आप Private या Public रख सकते है। बनाये गए Channel या Group में आपको Followers बढ़ाने होंगे, क्योंकि बिना Followers के टेलीग्राम कमाना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

Telegram Se Paise Kaise Kamaye?

How To Earn Money On Telegram आइये इस पोस्ट Telegram Se Paise Kaise Kamaye में उन सभी तरीकों को जानेंगे जिससे हम घर बैठे Telegram Se Paise Kaise Kamaye  तो बिना देर किये आगे बढ़ते है।

Affiliate Marketing

Affiliate Marketing एक ऐसा Platfrom है, जहाँ आप Digital Marketing के माध्यम से घर बैठे बिना Company और बिना Investment किये आप दूसरी कंपनी के Products को Promote करके Commission Generate करना है। आप Products को Promote करने के लिए Telegram का उपयोग कर सकते है।

आप जितना ज्यादा उस कंपनी का Products को Sale करते हैं, आपको उतना ज्यादा इनकम होगा। आजकल Digital Marketing में बहुत सारी ऐसी Company हैं, जो अपना–अपना Affiliate Marketing में Program चलाती हैं। आप उनके Affiliate Program को Join कर सकते हैं।

Affiliate Marketing का Product Sale करने के लिए आपको उस Company का Affiliate Mambership लेना होगा। आपको कुछ कंपनियों के नाम बता रहा हैं, जहां से आप इनके Affiliate Market को join करके अच्छे पैसे कमा सकते हो।

  • Amazon
  • Hostgator
  • Resellerclub
  • Bluehost
  • Hostinger
  • Godaddy

Link Shortening

Telegram Se Kaise Kamaye:- Telegram से कमाने के लिए Link Shortening बहुत ही अच्छा माध्यम ह, जिसके जरिये आप अच्छी कमाई कर सकते हो। इसके लिए आपको सबसे पहले Website की Link Shortening का मेम्बर बनाना होगा। उसके बाद वह वेबसाइट आपको लिंक शेयर करने की अनुमति देगा।

यदि आप Telegram के Chanel और Group के माध्यम से लिंक शेयर करते है। आपके दवाई शेयर किये गए Links पर जितना Clicks आएगा, आपको उसके CPC के मुताबिक भुगतान किया जाएगा। इसमें बहुत सारे वेबसाइट ऐसा भी है, जो आपको 1000 Clicks पर 5 Dollar तक भुगतान करता है।

1 Dollar = 74 रूपया होता है, ये आकंड़े आगे -पीछे हो सकता है।

Sponsorhip

जब कोई व्यक्ति Digital Marketing में अपना Online Shop या कोई भी App लेकर आता है, तो उस स्थिति में वो व्यक्ति Sponsor के लिए  Social Media Plateform को अपनाता है। क्योंकि आजकल अधिकांश व्यक्ति Social Media Plateform अधिक समय व्यतीत करता है।

Digital Marketing में Online Shop या App को चलने के लिए Digital Marketer  बड़े-बड़े Telegream Chanel वाले को ये बोलता है कि आप हमारे लिए  प्रमोशन करो बदले में आपको मेरी तरफ से रकम दिया जाएगा।

ऐसे में आप दो तरह से पैसे कमा सकते हैं, पहला तो उनके App या Online Shop को अपने Telegram Subscriber के सामने शेयर करके उसके बारे में बता सकते हैं। और आप अपने Subscreber को उस App या Online Shop कि अहमियत को समझकर उसे उपयोग या Downloud करवा कर घर बैठे कमा सकते हो।

यदि आपका Telegram Channel बड़ा है, जिसकी Subscreber और Fallower की संख्या हजारों या लाखों में है, तो फिर कंपनी वाले आपसे खुद ही कांटेक्ट करेंगे। आपको कहीं किसी को ढूंढने जरुरत नहीं है।

Promotion

अगर आपके टेलीग्राम के Chanels  और Groups में अधिक Subscriber है, तो आप किसी भी Company, Website, Blog या YouTube Channel का Promotion करके टेलीग्राम से अच्छे- खासे Earn कर सकते है। यह Paid Promotion करके Online पैसे कमाने का यह एक बहुत अच्छा तरीका है।

आपने बहुत सारे बड़े-बड़े Telegram Channel में ऊपर पिन किए हुए मैसेज देखे होंगे, तो वो मैसेज Promotion के लिए ही होता है। इसमें दिन के हिसाब से पैसा लिया जाता है। अगर कोई बड़ा Telegram Channe वाला आपके Youtube या Blog Website के लिंक को अपने चैनल में पिन करता है, तो वो कितना दिन के लिए पिन करके रखेगा उसी के हिसाब से आपको पैसा देगा।

Sell Your Own Products and Make Money

अगर आपके Followers की संख्या अच्छी है तो आप अपना खुद का प्रोडक्ट बेच सकते हैं। आप यक़ीन कीजिये यह तरीका Best way to Make Money from Telegram है। आप लोगो ने पता होगा आज कल Digital Marketing के लिए बहुत सारी संस्था अपना -अपना Paid Course Launch करते हैं।

अगर आपको Digital Marketing या किसी और Plateform अच्छी जानकारी है, तो आप अपना Experience को एक Ebook या फिर course के माध्यम से Share कर के सकते हैं। यह काम आपके लिए तब और ज्यादा आसान हो जाएगा जब आपके Telegram पर Followers की अधिक होगा।

Sell Your Telegram Group and Channel

आपको इस पोस्ट के माध्यम से आखिर में चाहूंगा कि आप अपना Telegram Chanels या Groups को भी बेच कर पैसा कमा सकते हैं। लेकिन शर्त यह है कि आपके Telegram Chanels या Groups में Followers और Subscribers कि संख्या अधिक हो।

आज के इस आधुनिक युग में बड़े-बड़े Digital Marketer Telegram और अन्य Social Media Plateform  को पैसे कमाने का जरिया बना रहा है।

क्योंकि आज के समय में आधे से ज्यादा जनसंख्या Social Networking के Plateform ज्यादा Active रहता है।इसी वजह से Digital Marketer उन चैनल या ग्रुप को अच्छी कीमत में खरीद लेते हैं जिनके पास अच्छे Followers और Subscribers होते हैं।

Conclusion

दोस्तों आजकल के इस आधुनिक युग में सब कुछ में बहुत ही ज्यादा Competition जा रहा है, आपको भी उसी Competition के अलग सोच के साथ आगे बढ़ाना है, और बेहतर करना है।

यदि आप भी चाहते है, कि घर बैठे- बैठे Telegram Se Paise Kaise Kamaye , इसके लिए आपको टेलीग्राम चैनल बनाने के बाद उस पर महीनों तक काम करना होगा अच्छा सामग्री शेयर करना होगा जिससे लोग आप से जुड़े और आपके Chanel के Subscriber बढें तभी आप Telegram से पैसा कमा सकते हो।

आज के इस पोस्ट Telegram Se Paise Kaise Kamaye में सीखा की Telegram Se Kaise Kamaye और Telegram Account और Chanel कि संपूर्ण जानकारी प्राप्त किये।

दोस्तों अगर आपके मन में इस पोस्ट Telegram Se Paise Kaise Kamaye से सम्बंधित कोई सुझाव और सवाल है, तो आप कमेंट बॉक्स में हमसे साझा करें जिसका उत्तर देने में हमें खुशी होगी। दोस्तों आप हमें सुझाव दे की अगला पोस्ट किस के बारे में लिंखू। धन्यवाद्

Spread the love

Leave a Comment