Taapsee Pannu Biography, Age, Height, Boyfriend, Husband, Family

नमस्कार, दोस्तों ! आज मैं फिर आपके लिए नई और बेहद रोचक जानकारी लेकर आप सब के समक्ष आया हूँ। दोस्तों आज इस लेख के माध्यम से हम बात करेंगे सिनेमा जगत के सुप्रशिद्ध अभिनेत्री तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) की। दोस्तों आप में से कई तापसी पन्नू को जानते भी होंगे, लेकिन आज का यह लेख आपसब ले लिए खास है।

आज के इस लेख में हम तापसी पन्नू के व्यक्तित्व और जीवनी के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे। जिसमे हम जानेंगे Taapsee Pannu Biography, Taapsee Pannu Age, Taapsee Pannu Family, Taapsee Pannu Movie List, Taapsee Pannu Biodata जैसे अनेक महत्पूर्ण प्रश्नों का उत्तर देंगे।

तापसी पन्नू एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री है। तापसी पन्नू एक ऐसी अभिनेत्री है जिसने अभी तक तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में अपना अभिनय दिखा चुकी है।तापसी पन्नू मॉडल और अभिनेत्री बनाने से पहले एक सॉफ्टवेयर डेवलपर के रूप में कार्य करती थी। तापसी पन्नू ने एक App भी बनाई है जिसका नाम है FontSwap.

Taapsee Pannu Biography In Hindi (तापसी पन्नू के जीवनी)

Taapsee Pannu Biography

Taapsee Pannu Biography:- तापसी पन्नू का जन्म भारत के राजधानी दिल्ली में 01 अगस्त 1987 को एक सिख परिवार में हुआ। तापसी पन्नू बचपन से ही नटखट स्वाभाव थी। तापसी पन्नू को बचपन से ही नृत्य करने है बहुत शौक था, जब वो चौथी कक्षा में तब से ही उन्होंने भरतनाट्यम और कथक डांस सीखना शुरू कर दिया।

Taapsee Pannu फिल्मों में कार्य करने से पहले मॉडलिंग कार्य करती थी। इन्होंने बहुत सारे विज्ञापन में भी कार्य कर चुकी है। वर्ष 2008 में तापसी पन्नू को पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस और साफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन का ख़िताब दिया गया था। वर्ष 2010 में तापसी पन्नू ने राघवेंद्र राव द्वारा निर्देशित तेलुगू फिल्म जुम्मान्धी नंदम (Jhummandi Nadam) से डेब्यू की थी।

वर्ष 2011 में वेट्रीमारन द्वारा निर्देशित फिल्म ”Aadukalam” में साउथ फिल्मो का स्टार धनुष के साथ तापसी पन्नू की अभिनय की खूब जम कर तारीफ हुआ। तापसी पन्नू नटखट सी दिखने वाली और अपनी मीठी मुस्कान से दर्शकों पर एक अलग छाप छोड़ने अभिनेत्री बन गई। फिल्म ”Aadukalam” के लिए तापसी पन्नू को कुल 06 राष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित किया गया।

धीरे-धीरे तापसी पन्नू दर्शकों के बीच में अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में बनी रहती थी। इनके अभिनय के तारीफ हर जगह होने लगी और दर्शकों के बीच बहुत ही पॉपुलर होगी। तापसी पन्नू ने तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषा के फिल्मों में काम किया। इसके बाद तापसी पन्नू ने हिंदी फिल्मों का रुख किया।

Taapsee Pannu ने हिंदी फिल्मों में अपनी करियर की शुरुआत डेविड धवन द्वारा निर्देशित फिल्म चश्मे बद्दूर (Chashme Baddoor) में मुख्य भूमिका में काम किया है। उसके बाद बहुत सारी हिंदी फिल्मों में काम किया है, जैसे:- पिंक, ग़ाज़ी अटैक, बेबी, शबाना, थप्पड़, बदला, मनमर्जियां जैसे कई बड़ी फिल्मों में अपना अभिनय दिखा चुकी है।

Read Also :- निया शर्मा का जीवन परिचय हिंदी में

Taapsee Pannu Bio0data

नाम तापसी पन्नू (Taapsee Pannu)
जन्म तिथि 01 अगस्त 1987
जन्म स्थान दिल्ली
परिवार माता – निर्मलजीत सिंह ”पन्नू”

पिता – दिलमोहन सिंह ”पन्नू”

बहन – शगुन पन्नू

स्कूल Mata Jai Kaur Public School, New Delhi
कॉलेज Guru Tegh Bahadur Institute Of Technology, New Delhi
शैक्षिणिक योग्यता B.tech (Computer Science)
डेब्यू तमिल – Aadukalam (2010-11)

तेलुगू – Jhummandi Naadam (2010

हिंदी – Chashme Baddoor 92013)

राष्ट्रीयता भारतीय
धर्म सिख

Taapsee Pannu Early Life In Hindi (तापसी पन्नू की प्रारंभिक जीवन)


Taapsee Pannu Early लाइफ:- तापसी पन्नू की प्रारंभिक जीवन दिल्ली में ही बिता, जो की इनका (Taapsee Pannu Home Town) है। तापसी पन्नू बचपन से ही शरारती और नटखट थी, तापसी पन्नू को बचपन से ही नृत्य करने है बहुत शौक था, जब वो चौथी कक्षा में तब से ही उन्होंने भरतनाट्यम और कथक डांस सीखना शुरू कर दिया।

तापसी पन्नू ने लगातार 08 वर्षों तक नृत्य कला प्रसिद्ध व्यक्ति बिरजू महाराज से भरतनाट्यम और कथक नृत्य की शिक्षा लिया। इसी दौरान तापसी पन्नू अपने विद्यालय के सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिया करती थी। जिसमे इन्हें बहुत सारे छोटे-मोटे अवार्ड मिलता रहता था, जिसके वजह से इनका मनोबल कला की और बढ़ता गया।

वर्ष 2008 में तापसी पन्नू अपनी पहली विज्ञापन में नज़र आई थी। इसके बाद इन्होंने मॉडलिंग करना भी शुरू कर दी। तापसी पन्नू के अपने काम के प्रति समर्पण देख कर वर्ष 2010 में निर्देशक राघवेंद्र राव अपनी फिल्म तेलुगू फिल्म जुम्मान्धी नंदम (Jhummandi Nadam) में मौका दिया। इस फिल्म में तापसी पन्नू के अभिनय को लोगों खूब सराहा।

इसके बाद तापसी पन्नू पीछे मुड़कर नहीं देखीं। अलग-अलग भाषाओं के फिल्मों में काम किया जैसे:- तेलगू, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में अपने अभिनय का बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अभी तापसी पन्नू अपने मेहनत के बदौलत सिनेमा जगत में उच्च दर्जे की अभिनेत्री मानी जाती है।

Taapsee Pannu Family In Hindi (तापसी पन्नू के परिवार)

Taapsee Pannu Family:- तापसी पन्नू के परिवार में उनके माता-पिता ले आलावा एक छोटी बहिन है, जिसकी नाम शगुन पन्नू है। शगुन पन्नू सोशल मीडिया के स्टार है। तापसी पन्नू के पिता की का नाम दिलमोहन सिंह है, जो रेल एस्टेट से सेवानिवृत (Retired) है। तापसी पन्नू के माता जी का नाम निर्मलजीत पन्नू है, जो एक गृहिणी है।

Name Taapsee Pannu
Taapsee Pannu Father Name Dilmohan Singh ”Pannu”
Taapsee Pannu Mother Name Nirmaljeet Singh ”Pannu”
Taapsee Pannu Sister Name Shagun Pannu

Taapsee Pannu Education In Hindi (तापसी पन्नू के शिक्षा)

Taapsee Pannu Education:- तापसी पन्नू की प्रांरभिक शिक्षा की शुरुआत दिल्ली के ही माता जय कौर पब्लिक स्कूल (Mata Jai Kaur Public School) से इन्होंने इंटर तक की पढाई पूरी किया। इसके इन्होंने गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इन्होने कंप्यूटर साइंस से B.Tech की कोर्स समाप्त किया।

Taapsee Pannu Qualification:- B.tech (Computer Science)

Name Taapsee Pannu
School Name Mata Jai Kaur Public School, New Delhi
College Name Guru Tegh Bahadur Institute Of Technology, New Delhi
University Name Guru Gobindsingh Indeaprastha University

Taapsee Pannu Career In Hindi  (तापसी पन्नू की करियर)

तापसी पन्नू अपनी करियर कि शुरुआत एक कंपनी में सॉफ्टवेयर डेवलपर के रूप में किया। तापसी पन्नू ने खुद कि App भी बनाई जिसका नाम है:- FontSwap.! कुछ दिनों बाद तापसी पन्नू ने यह सब कार्य छोड़ कर मॉडलिंग करने लगी। मॉडलिंग के दौरान तापसी पन्नू ने कई सारे मॉडलिंग कम्पटीशन में भी भाग लिया और कई में जीत भी हाशिल किया।

तापसी पन्नू रिलायंस ट्रेंड्स, रेड एफएम 93.5, यूनी स्टाइल इमेज, कोका-कोला, मोटोरोला, पैंटलून, पीवीआर सिनेमाज, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक, डाबर, एयरटेल, टाटा डोकोमो, वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल, हैवेल्स, वर्धमान जैसे प्रमुख ब्रांडों के लिए रैंप वाक करती हुए नजर आ चुकी है। तापसी पन्नू धीरे-धीरे फेमस हो गई।

तापसी पन्नू अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 2010 में तमिल फिल्म जुम्मान्धी नंदम (Jhummandi Nadam) से डेब्यू की थी। इससे पहले तापसी पन्नी को वर्ष 2008 मॉडलिंग करने के दौरान इनको पहली बार विज्ञापन में काम करने का मौका मिला और तापसी पन्नू ने इस विज्ञापन में बखूवी काम किया।

फिल्म जुम्मान्धी नंदम (Jhummandi Nadam) में काम करने से पहले तापसी पन्नू सोच ली थी, कि अगर यह फिल्म बॉक्सऑफिस पर कर कामयाब नहीं हुआ तो वो MBA करने चली जाएगीं। फिल्म जुम्मान्धी नंदम (Jhummandi Nadam) बॉक्स ऑफिस पर भी कामयाब रहा और लोगों ने भी इस फिल्म को पसंद किया।

तापसी पन्नू ने तेलगू, तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषा के फिल्मों में धमाल मचने के बाद वर्ष 2013 में डिवीड धवन द्वारा निर्देशित फिल्म ”चश्मे बद्दूर” नजर आ चुकी है, हालाँकि इस फिल्म में तापसी पन्नू मुख्या भूमिका में नहीं थी। इसके बाद वर्ष 2015 में तापसी पन्नू, अक्षय कुमार के साथ फिल्म ”बेबी” में काम किया। इस फिल्म में तापसी पन्नू अपने अभिनय के लिए चर्चा में थी।

वर्ष 2016 में तापसी पन्नू ने महानायक अभिताभ बच्चन के साथ फिल्म ”पिंक” में नजर आई थी। इस फिल्म में अपनी बहादुरी को लेकर काफी चर्चे में थी। इसके बाद वर्ष 2017 में तापसी पन्नू अक्षय कुमार और मनोज बाजपाई के साथ फिल्म ”शबाना” में शबाना की भूमिका में काम किया। बॉलीवुड के दिग्गज के साथ काम काम करके तापसी पन्नू को गर्व की अनुभूति होती थी।

Upcoming Movie Of Taapsee Pannu 2021-22

  • New Movie Taapsee Pannu
  • Rashmi Rocket
  • Shabaash Mithu
  • Mishan Impossible
  • Tadka
  • Annabelle Subramaniam
  • Looop Lapeta
  • Do Baaraa
  • Woh Ladki Hai Kahaan

Taapsee Pannu Facts

  • तापसी पन्नू एक जाट सिख परिवार में जन्म ली, तापसी पन्नू की  पालन-पोषण दिल्ली में हुआ।
  • तापसी पन्नू ने इंजीनियरिंग के दूसरे वर्ष में सोच ली थी, कि वो MBA करेंगी।
  • तापसी पन्नू अपने कॉलेज के दिनों के दिनों से ही मॉडलिंग करती थी।
  • तापसी पन्नू को अभिनेत्री बनाने में कोई खास दिलचस्पी नहीं थी।
  • तापसी पन्नू “द वेडिंग फैक्ट्री” नाम की एक इवेंट कंपनी की सह-मालिक हैं, जो शादियों और अन्य कार्यक्रम का आयोजन करती है।
  • तापसी पन्नू ”जस्ट फॉर वीमेन” और “मास्टार्स” जैसी पत्रिकाओं का लोकप्रिय चेहरा है।
  • वर्ष 2018 में तापसी पन्नू ने दिलजीत दोसांझ के साथ हरप्रीत की भूमिका निभाते हुए प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की बायोपिक में नजर आ चुकी है।
  • तापसी पन्नू ने कई दक्षिण-भारतीय फ्लॉप अभिनेता के साथ काम किया है। इसके वजह से लोग तापसी पन्नू को वह फ्लॉप हीरो की देवी नाम से भी जानते है।
  • Taapsee Pannu Boyfriend Name:- तापसी पन्नू की बॉयफ्रेंड का नाम Mathias Boe है। उन्होंने 2012 में ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था. इसके बाद 2015 में यूरोपियन गेम्स मे गोल्ड मेडल भी मिल चुका है. अप्रैल 2020 मैथियास ने बैडमिंटन खिलाड़ी के तौर पर रिटायरमेंट लेने का फैसला किया था।
  • Taapsee Pannu Net Worth:- तापसी पन्नू कि कुल आय $ 06 मिलियन है (44 करोड़ INR)
  • Taapsee Pannu Monthly Income And Salary:- 30 लाख
  • Taapsi Pannu Twitter | Taapsi Pannu Facebook

Conclusion – Taapsee Pannu Biography

दोस्तों आज के इस लेख में तापसी पन्नू के व्यक्तित्व और जीवनी के बारे में विस्तार से चर्चा किया है, जिसमे महत्पूर्ण टॉपिक को कवर किया है, जैसे Tapsee Pannu Biography, Biography Of Tapsee Pannu, Evania Pannu Pannu, Taapsee Pannu Age, Taapsee Pannu Biodata, Taapsee Pannu Biography, Taapsee Pannu Family, Taapsee Pannu Father, Taapsee Pannu First Movie, Taapsee Pannu Husband, Taapsee Pannu Real Name, Taapsee Pannu Sister, Tapasee Pannu Biography In Hindi.

यदि हमारी यह लेख (Taapsee Pannu Biography) आपको अच्छी लगी हो तो आप हमारी इस लेख (Taapsee Pannu Biography in hindi) को अपने दोस्तों , परिवार और सोशल मीडिया पर साझा करे, ताकि तापसी पन्नू (Taapsee Pannu ) सम्बंधित इस जानकारी का लाभ ओर सब भी उठा सके।

दोस्तों इस लेख में हमने आपको सबसे बेहतर तथ्य देने का भरपूर प्रयास किया है, यदि आपको हमारी इस पोस्ट किसी भी प्रकार की कमी महसूस हो रही है तो आप हमें कमेंट करके बता सकते है।इस पोस्ट Taapsee Pannu Biography in hindi से सम्बंधित कोई सवाल या सुझाव है तो वह भी आप हम से आप शेयर करें। धन्यवाद्।।

Spread the love

Leave a Comment