Sanjana Phadke Biography In Hindi

Sanjana Phadke Biography In Hindi:- दोस्तों आज के इस ब्लॉग पोस्ट में सिनेमा जगत के अभिनेत्री संजना फड़के की जीवन परिचय लेकर आया हूँ।  इस पोस्ट में आपको अभिनेत्री संजना फड़के के सम्पूर्ण जानकारी दिया जाएगा, जिसमे आप उनके जीवन को  नजदीक और गहराई से जान सके।

इस पोस्ट के माध्यम से आपको अभिनेत्री संजना फड़के के जीवन परिचय के साथ इनके Movies और अन्य जानकारी प्राप्त करेंगे। जिसमे इनके सिनेमा जगत की शुरुआत, सफलता, असफलता, शिक्षा, माता – पिता, मूवीज का नाम इत्यादि की जानकारी दिया जाएगा।

Sanjana Phadke Biography

संजना फड़के एक भारतीय सिनेमा जगत की अभिनेत्री है, इनकी भूमिका हिंदी टेलीविज़न में धारावाहिक में अकसर दिखाई परता है। इनकी मुख्य भूमिका तौर पर “कुंडली भाग्य”, “ये रिश्ता है प्यार के”, “परिवतान”, “मधुबाला” आदि जैसे लोकप्रिय TV Show  में किया है।

संजना फड़के करियर की शुरुआत वर्ष 1994 में की थी। उस समय बहुत ज्यादा Tv Channel नहीं हुआ करता था, तब इन्होने “जय हनुमान” नाम के दूरदर्शन शो में देखा गया था. बाद में विभिन्न चैनलों पर विभिन्न शो में दिखाई दि थी। उनके कुछ शो में “परिव्रतन”, “करवास”, “मेरे अंगने में” और “मधुबाला” शामिल हैं। वे Zee TV के शो “कुंडली भाग्य” में अपने अभिनय से लोगों को आकर्षित किया।

Sanjana Phadke Facts

  • संजना फड़के का जन्म महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुई है।
  • संजना फड़के अपनी करियर की शुरुआत वर्ष 1994 में दूरदर्शन के ”जय हनुमान” में की थी।
  • संजना फड़के एक प्रतिभाशाली और बहुमुखी अभिनेत्री है।
  • संजना फड़के सीरियल और विभिन्न टीवी शो में अपनी भूमिका निभाई है।
  • संजना फड़के ने सबसे चर्चित वेब सीरीज Gandii Baat  4 में अतिथि की भूमिका निभाई है।
  • संजना फड़के अपने परिवार के कई करीब रहती है।
  • संजना फड़के को पेंटिंग, कविता और लेखन में काफी रूचि रखती है।
नाम संजना फड़के
जन्म तिथि 25 अगस्त
जन्म स्थान मुंबई
राज्य महाराष्ट्र
पेशा अभिनेत्री
शिक्षा स्त्रातक
करियर की शुरुआत 1994 ”जय हनुमान”
धर्म हिन्दू

Sanjana Phadke Biography

Sanjana Phadke Family Information

दोस्तों अब हम लोग संजना फड़के के पारिवरिक स्थिति में बारे में जानेंगे, इनका जन्म महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुई। संजना फड़के का जन्म एक मध्यवर्गीय परिवार में हुई थी। इनके जीवन में काफी उतर- चढाव आया फिर भी इन्होने हार नहीं मानी और अपने लक्ष्य के प्रति अग्रसर रही। अब इनके माता – पिता अब इस दुनिया में नहीं रहे।

नाम सांजना फड़के
भाई ज्ञत
बहन समीक्षा फड़के
पति निशांत शांडिल्य (2017)
बेटा रोहित
बेटी मानवी

Sanjana Phadke On Social Media

यदि आप संजना फड़के के सोशल मीडिया एकाउंट्स और फ्लावर्स के बारे में जानने चाहते है तो आप को बता दूँ की इनकी सोशल मीडिया पर अच्छी- खासी पकड़ है। संजना फड़के के सोशल मीडिया एकाउंट्स इन नामों से प्रशिद्ध है:-

Facebook Sanjana Phadke
Instagram Sanjajnaphadke  1208
Twitter Sanjana Phadke

Conclusion:-

दोस्तों आज के इस ब्लॉग पोस्ट (Sanjana Phadke Biography) में माध्यम से जाना Sanjana Phadke Biography In Hindi, Sanjana Phadke Biography, Sanjana Phadke Personal Information, Sanjana phadke Movie Name, Sanjana phadke Web series Name, Sanjana Phadke Serial Name. 

दोस्तों यदि आपको इस पोस्ट की जानकारी अच्छी लगी हो तो, आप इस जानकारी को अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा (Share) करें ताकि उन सब तक यह जानकारी पहुंच सकें।

यदि आप सब को इस पोस्ट से सम्बंधित कोई सवाल या सुझाव हो तो आप मेरे साथ उस सवाल या सुझाव  को साझा करें उसका जवाब देने के लिए हम तात्पर्य है। और हम आने वाले पोस्ट में और भी Improve कर सके।

Spread the love

Leave a Comment