Oppo Kis Desh Ki Company Hai | Oppo कंपनी का मालिक कौन है?

Oppo Kis Desh Ki Company Hai :- हेलो दोस्तों Infowala.co.in में आपका स्वागत है। आज के इस ब्लॉग पोस्ट में आपको Oppo kis desh ki company hai, Oppo कंपनी का मालिक कौन है? और ओप्पो कहाँ की कंपनी है? के बारे में जानकारी शेयर करने वाला हूँ। वैसे Oppo Mobile को आज के समय में भारत कौन नहीं जनता है। भारत में इस फ़ोन के बिक्री इतनी ज्यादा है की top 10 smartphone brands में आता है।

Top 10 smartphone brands में आने का मुख्या कारण है की Oppo कंपनी बेहतरीन क्वालिटी के साथ काम दाम में मोबाइल को मार्किट में पेश करता है। ओप्पो का मोबाइल आपको कम से कम Rs 6000 में अच्छी क्वालिटी के साथ मिल जायेगा। यही खासियत ओप्पो मोबाइल को एक बड़ी स्मार्टफोन के लिस्ट में टॉप 10 में लाता है।

यदि आप ओप्पो कंपनी का मोबाइल खरीदना चाहते है या ओप्पो कंपनी का मोबाइल इस्तेमाल कर रहे है तो आपको ये जानना जरुरी है की Oppo ka malik kaun hai, Oppo Kaha Ki Company hai, Oppo Kis Country Ka Hai, Oppo Kis Desh Ka Mobile Hai और Oppo कंपनी का इतिहास क्या है। तो चलिए अब बिना देर किये जानते है Oppo Kis Desh Ki Company Hai।

Oppo कंपनी का मालिक कौन है?

Oppo Kis Desh Ki Company Hai

ओप्पो कंपनी 10 October 2004 में Tony Chen के द्वारा स्थापित किया गया था। अभी Tony Chen ओप्पो कंपनी के सीईओ और फाउंडर भी है। ओप्पो कंपनी की Headquarters Dongguan, Guangdong, चीन में स्थित है। वैसे Tony Chen ने ओप्पो नाम को 2001 में ही रजिस्टर कर दिया था।

Tony Chen कंपनी शुरुआती समय में Home theatre, हाइ फ़ाई साउंड वाले Device सब बनाती थी। जैसे जैसे कंपनी आगे बढ़ने लगी टोनी चेन ने धीरे धीरे स्मार्टफोन बनाने के बारे में सोचा और सबसे सस्ता स्मार्टफोन बनाया। और आज के समय में ये ओप्पो कंपनी दुनिया के 40 से भी ज्यादा देश में अपनी पकड़ बनायीं है।

Oppo कंपनी जून 2016 को चीन के स्मार्टफोन मार्केट में सबसे बड़े Smartphone manufacturer कंपनी के रूप में सामने आया। और पुरे world के अंदर 5 वे नंबर पर ओप्पो कंपनी 2019 में आया जो की सबसे अधिक स्मार्टफोन सेल करने वाली कंपनी बन गयी। तब से लेकर आज तक ओप्पो कंपनी दिन ब दिन आगे बढ़ता चला जा रहा है।

Oppo किस देश की कंपनी है? (Oppo kis desh ki company hai)

दोस्तों ओप्पो मोबाइल एक चाइनीज Consumer Electronics and Mobile Communication कंपनी है जिसका Headquarters गुआंगडोंग (Guangdong) स्टेट के डोंगुआन (Dongguan) चीन मे स्थित है। ओप्पो कम्पनी BBK Electronics कंपनी के सहायक कंपनी है। BBK Electronics कंपनी के और भी सहायक कंपनी है जैसे की – Vivo, Realme, OnePlus और iQOO

ओप्पो मोबाइल कंपनी मोबाइल बनाने के साथ साथ Smart Watch, Audio Device, Earphone और Power Bank इत्यादि प्रोडक्ट भी बनती है। सबसे पहले oppo नाम को 2001 में Tony Chen रजिस्टर करवाया था। इसके 3 साल बाद यानि 2004 में ओप्पो कंपनी की स्थापना हुयी थी। और ओप्पो कंपनी का ग्लोबल CEO Tony Chen ही है।

ओप्पो कंपनी अपना पहला मोबाइल 2008 में मार्किट में पेश किया, जो की कीपैड मोबाइल था। तभी से ओप्पो कंपनी धीरे धीरे तरक्की का मुकाम चढ़ता है। और 2016 में ओप्पो कंपनी सभी पुरानी मोबाइल बनाने वाली कंपनी को पीछे छोड़कर चीन में सबसे आगे और सबसे बड़ी कंपनी बन गयी। और ओप्पो कंपनी 40 से भी ज्यादा देश में अपनी मोबाइल सेल करती है।

Oppo India में

ओप्पो कंपनी का एक manufacturing plant भारत में भी है जो की Utter Pradesh राज्य के Noida में स्थित है। भारत में इस कंपनी का Chief executive officer(ceo) Charles Wong है। भारत में ओप्पो कंपनी को चार्ल्स वोंग के अंदर कारोबार करती है। दोस्तों यदि आपको Charles Wong के बारे डिटेल्स इंटरनेट पर ना मिले तो कमेंट करके बताइयेगा। तो चलिए ओप्पो कंपनी के ऊपर चलते है।

आपने ओप्पो कंपनी के मोबाइल में या कही ना कही उसके डब्बा पर “Made in India” लिखा दिखेगा। इसका मुख्या कारण यही है की ये मोबाइल के पार्ट्स तो चीन से मंगवाता है लेकिन उसका असेम्बल भारत में करता है जिसके कारण आपको Oppo mobile में या डब्बा पर “Made in India” पढ़ने को मिलता है।

ओप्पो मोबाइल कंपनी भारत में नॉएडा में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाया है जिसमे 10,000 से भी ज्यादा लोग काम करते है ओप्पो कंपनी लगभग 110 एकड़ मे फैला हुआ है और भारत में इस कंपनी के लगभग 40 लाख से भी ज्यादा मोबाइल हर महीने बनाया जाता है।

OPPO का इतिहास

दोस्तों ओप्पो कंपनी के स्थापना 16 Oct 2001 को Tony Chen के द्वारा किया गया था। जो की सबसे पहले इस नाम को टोनी चेन ने रजिस्टर किया था। उसके कुछ साल बाद 2004 में इस नाम को लॉच किया। ओप्पो कंपनी सबसे पहले डाटा स्टोर करने वाली डिवाइस blue ray disc बनाया करती थी।

फिर ओप्पो कंपनी ने धीरे धीरे दूसरे electronic गैजेट्स जैसे – Smart Watch, Audio Device, Earphone और Power Bank इत्यादि प्रोडक्ट बनाते बनाते, अपना पहला मोबाइल 2008 में मार्केट में लाया जिसका नाम Find7 रखा। और इस मोबाइल को 2 लाख से भी ज्यादा स्टोर्स में बेचा गया था।

बाद में ओप्पो कंपनी ने अपने ब्रांड के प्रमोशन के लिए 2010, 2015 और 2016 में Sports टूर्नामेंट में खूब जमकर ब्रांडिंग किया और 2016 में ही ये कंपनी चीन में सबसे बड़ी Smartphone manufacturer कंपनी बन गया।

oppo कंपनी की लोकप्रियता

ये कंपनी अपने ब्रांड को लोगो के बीच में लाने के लिए भी बहुत ज्यादा प्रमोशन किया है। जो कुछ इस प्रकार से है – 2010 में ओप्पो कंपनी ने थाईलैंड में, उसके बाद 2015 में बार्सिलोना फुटबॉल क्लब में फिर बाद में 2016 में फिलीपीन बास्केटबॉल एसोसिएशन के द्वारा अपने ब्रांड का खूब प्रमोशन करवाया है।

ओप्पो कंपनी 2017 में भारत में BCCI के साथ अपने Brand प्रमोशन के लिए sign किया। भारत के साथ इस ओप्पो कंपनी का 2017 से 2022 तक ब्रांड प्रमोशन के लिए डील हुयी है।


Conclusion

दोस्तों उम्मीद करता हूँ की आपको ये पोस्ट OPPO किस देश की कंपनी है?(Oppo kis desh ki company hai), Oppo कंपनी का मालिक कौन है? और ओप्पो कहां की कंपनी है? पसंद आयी होगी। दोस्तों यदि आपके पास भी ऐसे कोई सवाल है जिसका जबाब आपको नहीं मिल रहा है तो आप हमसे कांटेक्ट us पेज में अपना सवाल भेज सकते है हमें आपके सवाल का खोज कर देने में बहुत ख़ुशी होगी।

दोस्तों हमारी ये ब्लॉग पोस्ट (Oppo kis desh ki company hai) कैसी लगी हमें जरूर कमेंट करके बताइयेगा। अगर आपको इस पोस्ट (Oppo kis desh ki company hai) के रिलेटेड कोई प्रश्न है तो कमेंट करके पूछ सकते है या कुछ इस पोस्ट के रिलेटेड छूट गया है तो जरूर हमें कमेंट करके बताइये।

Spread the love

Leave a Comment