Nupur Sanon Biography In Hindi | नूपुर सेनन का जीवन परिचय

Nupur Sanon Biography in Hindi :- नमस्ते दोस्तों आज हम लोग इस पोस्ट में जानेंगे भारतीय अभिनेत्री और सिंगर Nupur Sanon के बारे में। जो अपने टैलेंट के कारण लाखो दिलो पर राज करती है। Nupur Sanon दिखने में जितनी सुन्दर है उसका आवाज भी उतनी मीठी है।

नूपुर सेनन अपनी करियर की शुरुआत यूट्यूब पर 2015 में “Bekarar Karke” गाने से की थी। जो की दर्शक को काफी अच्छा लगा। वही आपको बता दूँ की Nupur Sanon एक अच्छी सिंगर तथा एक्टर के साथ साथ बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस कृति सेनन की बहन भी है।

तो अब आगे चलिए Nupur Sanon Biography ,Wiki Height , weight , Relationship , Career , family के बारे विस्तार से जानते है।

Nupur Sanon Biography In Hindi

Nupur Sanon की जन्म 15 Dec 1993 को नई दिल्ली में हुआ था। Nupur sanon के पिता और माता का नाम राहुल सेनन और गीता सेनन है नूपुर सेनन के पिता एक चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं और उनके माता जी दिल्ली विश्वविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर हैं। और नूपुर सेनन एक बहन भी है जिसका नाम Kriti Sanon है।

Nupur Sanon Short Biography
नामनूपुर सेनन
जन्म15 Dec 1993
जन्म स्थलनई दिल्ली, भारत
राष्ट्रीयताभारतीय
पिताजी का नामराहुल सेनन
माताजी का नामगीता सेनन
बहन का नामकृति सेनन
निवास स्थाननई दिल्ली
व्यवसायगायिका, मोडल और अभिनेत्री
शिक्षास्नातक (University of Delhi)
स्टेटसअविवाहित
डेब्यू गानाFilhall

नूपुर सेनन के पसंदीदा एक्टर और एक्ट्रेस

  • Actor – ऋतिक रोशन, शाहरुख खान और लियोनार्डो डिकैप्रियो
  • Actress – प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, कृति सनोन और जैकलीन फर्नांडीज
  • Movies – ताल, रंग दे बसंती, दिल चाहता है, एवेंजर्स , 50 फर्स्ट डेट्स

Nupur Sanon Career

जैसे मैंने आपको पहले ही बता दिया है बॉलीवुड के पॉपुलर अभिनेत्री कृती सेनन की छोटी बहन है फिर वो अपना पहचान खुद के दम पर बनायीं है बॉलीवुड में एक्टिंग के दुनिया में आने से पहले भी वो अपनी एक्टिंग की स्किल्स को सुधारने के लिए कई सारे वर्कशॉप में भी शामिल हुयी है।

यदि नूपुर सेनन की एक्टिंग से पहले की बात करे तो वो अपना एक अलग पहचान सिंगिंग के दुनिया में बना चुकी है नूपुर सेनन की पहला Song 2015 में “Bekarar Karke” युटूब पर अपलोड किया गया था। जिसको लोगो द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया गया।

उसके बार से और भी कई Song में नूपुर सेनन ने अपनी आवाज दी है जिसका नाम कुछ इस प्रकार है “तेरी गलियां” ये सॉन्ग भी सुपरहिट हुआ था और जन्म-जन्म song में अपनी आवाज दी है जो की शाहरुख खान की फिल्म दिलवाले में गाया गया था।

नूपुर सेनन अच्छे सिंगर और एक्ट्रेस के साथ साथ एक पॉपुलर youtuber भी है।

और कुछ ही समय पहले नूपुर सेनन ने अक्षय कुमार के साथ म्यूजिक विडियों में काम करि है। इस वीडियो का नाम “Filhaal” है ये सॉन्ग भी काफी हिट हुआ है इसका टोटल व्यू 940 मिलियन से भी ज्यादा हो चूका है।

नुपुर के सोशल मिडिया एकाउंट

नूपुर सेनन अपने सोशल मीडिया अकॉउंट पर भी समय समय पर अपडेट करती रहती है। नूपुर के इंस्टाग्राम में टोटल Followers 2.5 मिलियन से ज्यादा हो चूका है। नूपुर सेनन के इंस्टाग्राम ID : nupursanon के नाम से है।

वही इसका ट्विटर पर भी अच्छा खासा फोल्लोवेर्स है और ट्विटर का यूजर नाम @NupurSanon के नाम से चला रही है। और नूपुर फेसबुक पर एक्टिव रहती है और टाइम टाइम पर अपडेट करते रहती है जिसका यूजर नाम @realnupursanon है


निष्कर्ष

दोस्तों नूपुर सेनन ऊभरती हुई भारतीय गायिका और एक्ट्रेस है जिसका “Filhaal” गाना बहुत ज्यादा हिट हुआ था। तो दोस्तों इस ब्लॉग पोस्ट में आपको नूपुर सेनन से Related सभी जरूरी जानकारी (Nupur Sanon Wiki) देनी की विस्तार कोशिश किया है।

दोस्तों हमें उम्मीद है की आपको ये पोस्ट (Nupur Sanon Biography in Hindi) पसंद आया होगा। तो दोस्तों इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर से जरूर शेयर करे। और यदि इस पोस्ट में कुछ रह गया हो तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताइये हमारे टीम उसको तुरंत अपडेट कर देगा।

Leave a Comment