निया शर्मा का जीवन परिचय हिंदी में | Nia Sharma Biography in Hindi

Nia Sharma Biography :- दोस्तों आज के इस लेख मेव हम बात करेंगे भारतीय टेलीविजन के छोटे परदे की महसूर अभिनेत्री निया शर्मा की। निया शर्मा अभिनेत्री होने के साथ-साथ मॉडल भी है। निया शर्मा छोटे परदे पर सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले अभिनेत्रियों की सूचि में शीर्ष स्थान क़याम की हुई है।

दोस्तों आज के इस लेख में हम निया शर्मा के व्यक्तित्व और जीवनी के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे। इस लेख में हम जानेंगे:- Nia Sharma Biography, Nia Sharma Family, निया शर्मा के पति का क्या नाम है?, Nia Sharma Age, Nia Sharma Education, निया शर्मा का बॉयफ्रेंड कौन है? जैसे अनेक महत्पूर्ण प्रश्नों का उत्तर देंगे।

Nia Sharma:- निया शर्मा मुख्य रूप से  धारावाहिक टेलीविजन शो में कार्य करती है। Nia Sharma ने अपनी करियर की शुरुआत वर्ष 2010 में Star Plus के धारावाहिक शो ”काली – एक अग्निपरीक्षा” से किया था। इस धारावाहिक शो में निया शर्मा अनु के भूमिका में नज़र आई थी। ”काली – एक अग्निपरीक्षा” ”रुचिका गिरहोत्रा केस” से प्रेरित होकर बनाया गया था।

Nia Sharma Biography In Hindi (निया शर्मा के जीवनी)

निया शर्मा का जन्म भारत के राजधानी दिल्ली के रोहिणी में 17 सितम्बर 1990 को हुआ। निया शर्मा के माता-पिता पंजाबी परिवार से सम्बन्ध रखते है। निया शर्मा जब छोटी उम्र की थी, तब उनके पिता जी के दुर्भाग्यवश देहांत हो गया। निया शर्मा की ज़िंदगी काफी शंघर्षपूर्ण रहा है।

निया शर्मा के पिता जी के मृत्यु के बाद इनकी माता जी ने निया शर्मा बड़े भाई और निया शर्मा को अच्छी शिक्षा उपब्लध करवाया। इन सबका की मेहनत रंग  लाई निया शर्मा के भाई अभी दिल्ली के ही बहुराष्ट्रीय संगठन (MNC- Multi National Corporation) में कार्य कर रहे है। निया शर्मा खुद अभिनेत्री बन गई है।

निया शर्मा एक भारतीय हिंदी टेलीविज़न की जानी मानी अभिनेत्री हैं। निया शर्मा ने बहुत सारे धारावाहिक टेलीविजन शो में प्रदर्शन कर चुकी है। निया शर्मा ने रियलिटी शो ”फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी” (Fear Factor: Khatron Ke Khiladi) के सीजन 08 में एक चैलेंजर के रूप में भाग लिया था। इस शो में निया शर्मा ने टॉप 05 में तक अपनी जगह कायम रखी थी।

निया शर्मा ने वर्ष 20214 में ”Asian Sexiest Women” की सूचि में दूसरा स्थान वर्ष 2016 में तीसरा स्थान प्राप्त किया, निया शर्मा से ऊपर भारतीय फिल्म अभिनेत्री Deepika Padukone और Priyanka Chopra थी।

Nia Sharma Biodata

नाम निया शर्मा
वास्तविक नाम नेहा शर्मा
जन्म तिथि 17 सितम्बर 1990
जन्म स्थान रोहिणी (दिल्ली)
उम्र (2021) 31वां वर्ष 
स्कूल St. Xavier’s School
कॉलेज Jagan Institute of Management Studies (JIMS Rohini, Sector-5)
शैक्षिणिक योग्यता स्नातक (Mass Communication)
परिवार माँ का नाम – उषा शर्मा

भाई का नाम – विनय शर्मा

डेब्यू ”काली – एक अग्निपरीक्षा”
राष्ट्रीयता भारतीय
धर्म हिन्दू

Read Also :- Hina Khan Biography in Hindi | हिना खान जीवन परिचय

Nia Sharma Career In Hindi (निया शर्मा की करियर)

Nia Sharma Career:- निया शर्मा ने अपनी पढाई पूरी करने के बाद दिल्ली के लोकल न्यूज़ चैनल में एंकर काम करना शुरू कर दिया, साथ ही फिल्मों और धारावाहिक शो के लिया निया शर्मा ने ऑडिशन देना शुरू कर दिया। वर्ष 2010 में Star Plus के धारावाहिक शो ”काली – एक अग्निपरीक्षा” में अभिनय करने का मौका मिला।

वर्ष 2011 में स्टार प्लस के ही लोकप्रिय धारावाहिक शो ”एक हज़ारो में मेरी बेहना है” (Ek Hazaron Main Meri Behna Hai) में दुबारा काम करने का मौका मिला। इस शो में निया शर्मा ने मानवी की किरदार निभाई है। इस शो में निया शर्मा की अभिनय की काफी तारीफ भी हुआ और इसी शो से निया शर्मा को पहचान भी मिल गया।

वर्ष 2014 में Zee TV के घर-घर की लोकप्रिय धारावाहिक शो ”जमाई राजा” में निया शर्मा रवि दुबे से साथ बेहतरीन अभिनय का प्रदर्शन किया। वर्ष 2015 में निया शर्मा ने रियलिटी शो के तरह रुख किया और इसने कॉमेडी नाइट्स बचाओ (Comedy Nights Bachao) काम किया है। वर्ष 2017 में निया शर्मा ने ”Erotic thriller Web series – Twisted” में भी अपने अभिनय का प्रदर्शन कर चुकी है।

Nia Sharma Most Popular Show

Nia Sharma Show

  • Ek Hazaron Main Meri Behna Hai – (एक हज़ारों में मेरी बहना है)
  • Naagin – (नागिन)
  • Fear Factor: Khatron Ke Khiladi – (फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी)
  • Ishq Mein Marjawan – (इश्क़ में मरजावां)
  • Kaali – Ek Agnipariksha – (काली – एक अग्निपरीक्षा)
  • Comedy Nights Bachao – (कॉमेडी नाइट्स बचाओ)
  • Meri Durga – (मेरी दुर्गा)
  • Internet Wala Love – (इंटरनेट वाला लव)
  • MTV Ace of Space
  • Bhaag Bakool Bhaag – (भाग बाकू भाग)
  • Kaun Hai? – (कौन है?)

Read Also :- Taapsee Pannu जीवन परिचय

Nia Sharma Education In Hindi (निया शर्मा की शिक्षा)

Nia Sharma Education:- निया शर्मा की प्रांरभिक शिक्षा की शुरुआत दिल्ली के ही St. Xavier’s School, से पूरा किया। इसके बा नेहा शर्मा ने Jagan Institute of Management Studies (JIMS Rohini, Sector-5) में Mass Communication विषय से स्नातक तक की पढाई पूरी कर लिया।

Name Nia Sharma
School St. Xavier’s School
College Jagan Institute of Management Studies (JIMS Rohini, Sector-5)
Nia Sharma Qualification स्नातक (Mass Communication)

Nia Sharma Family In Hindi (निया शर्मा के परिवार)

Nia Sharma Family:- निया शर्मा के सिर से पिता का साया बचपन में ही उठ गया था। निया शर्मा के परिवार में इनके माता और एक भाई है। निया शर्मा के भाई विनय शर्मा (Vinay Sharma) अभी दिल्ली के ही बहुराष्ट्रीय संगठन (MNC- Multi National Corporation) में कार्य कर रहे है।

निया शर्मा के माता जी का नाम उषा शर्मा है, जो गृहिणी है।

Nia Sharma Husband Name / Nia Sharma Boyfriend Name

Nia Sharma Husband Name / Nia Sharma Boyfriend Name:- निया शर्मा अभी तक अविवाहित है। अपवाहों की बात करे तो एक्टर वरुण जैन और कुशल टंडन के साथ उनका नाम जोड़ा गया है। निया शर्मा अभी तक अपनी पर्सनल लाइफ के बारे जानकारी फ़िलहाल पब्लिक नहीं करना चाहती है।

कुछ दिन पहले निया शर्मा ने तथाकथित बॉयफ्रेंड राहुल सुधीर (Rahul Sudhir) के साथ सीसीएल मीडिया पर फोटो शेयर किया था। निया शर्मा और राहुल सुधीर धारावाहिक शो ”इश्क़ में मरजावां” एक साथ काम कर चुके है।

Nia Sharma Awards & Achievement

  • 2012 – STAR Parivaar Award for Nayi Soch Kirdaar
  • 2012 – ITA Award for Desh Ki Dhadkan – Best Actress – Popular
  • 2014 – Zee Rishtey Award for Favourite Nayi Jodi
  • 2014 – Zee Rishtey Award for Favourite Saas-Bahu
  • 2015 – ITA Award for Gr8! Face Female

Nia Sharma Facts

  • निया शर्मा का जन्म एक पंजाबी परिवार में 17 सितम्बर 1990 को हुआ था।
  • निया शर्मा जब छोटी थी, तब ही उनके पिता की मृत्यु हो गयी थी।
  • निया शर्मा अभिनय करने से पहले जर्नलिस्ट थी।
  • निया शर्मा की वास्तविक नाम नेहा शर्मा है।
  • निया शर्मा की पहली धारावाहिक शो ”एक हजारों में मेरी बहना” है।
  • निया शर्मा अपनी फोटो के लिए सोशल मीडिया पर अक्सर चर्चा में रहती है।
  • निया शर्मा ने कई पॉपुलर ब्रांड के लिए टीवी विज्ञापन में भी काम किया है।
  • Nia Sharma net worth:- $ 7 million (52 करोड़ INR)

Conclusion

दोस्तों आज के इस लेख में निया शर्मा के व्यक्तित्व और जीवनी के बारे में विस्तार से चर्चा किया है, जिसमे महत्पूर्ण टॉपिक को कवर किया है, जैसे Actress Nia Sharma Biodata, Biography Of Nia Sharma, Nia Sharma Age, Nia Sharma Biodata, Nia Sharma Biography, Nia Sharma Family, Nia Sharma Father, Nia Sharma Husband, Nia Sharma Real Name, Nia Sharma Sister, Nia Sharma Biography In Hindi.

यदि हमारी यह लेख (Nia Sharma Biography) आपको अच्छी लगी हो तो आप हमारी इस लेख (Nia Sharma Biography in hindi) को अपने दोस्तों , परिवार और सोशल मीडिया पर साझा करे, ताकि निया शर्मा (Nia Sharma) सम्बंधित इस जानकारी का लाभ ओर सब भी उठा सके।

दोस्तों इस लेख में हमने आपको सबसे बेहतर तथ्य देने का भरपूर प्रयास किया है, यदि आपको हमारी इस पोस्ट किसी भी प्रकार की कमी महसूस हो रही है तो आप हमें कमेंट करके बता सकते है।इस पोस्ट Nia Sharma Biography in hindi से सम्बंधित कोई सवाल या सुझाव है तो वह भी आप हम से आप शेयर करें। धन्यवाद्।।

Spread the love

Leave a Comment