Natasha Dalal Biography In Hindi, Age, Family, Husband

नमस्कार दोस्तों, आज के इस लेख में मै आपके लिए भारत के महसूर फैशन डिज़ाइनर नताशा दलाल की (Natasha Dalal Biography In Hindi ) जीवनी लेकर आया हूँ। इस लेख के माध्यम से आपके मन में पनप रहे नताशा दलाल से सम्बंधित हरेक प्रश्न का उत्तर आपको आसान शब्दों में दिया जाएगा।

कुछ दिन पहले नताशा दलाल काफी सुर्खियां में थी, क्यूंकि बॉलीवुड का ”Rising Star” के नाम से महसूर और हैंडसम अभिनेता वरुण धवन ने नताशा दलाल के साथ विवाह कर कर लिया। नताशा दलाल और वरुण धवन के प्रेम कहानी भी खूब चर्चा में रहा। नताशा दलाल और वरुण धवन काफी दिनों से डेट कर रहे थे, लेकिन वर्ष 2019 में प्रंशसक के साथ एक दूसरे को परिचित करवाया।

Natasha Dalal Biography In Hindi

Natasha Dalal Biography

Natasha Dalal Education:- नताशा दलाल का जन्म 08 मई 1988 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुआ। नताशा दलाल  की प्राथमिक शिक्षा की शुरुआत मुंबई के ”Bombay Scottish School” में पूरा हुआ, नताशा दलाल को किशोरावस्था से ही मॉडलिंग और डिजाइनिंग के प्रति काफी लगाव था। नताशा दलाल अपनी पढाई के दौरान फैशन डिज़ाइन में अपनी करियर को आगे बढ़ने के लिए सोच ली थी।

नताशा दलाल अपने सपना को सच करने के लिए अमेरिका चली गई। अमेरिका में नताशा दलाल ने ”Fashion Institute Of Technology, New York” में अपना नामांकन करवा लिया। वर्ष 2013 में इन्होने अपनी फैशन डिजाइनिंग की पढाई पूरी करके भारत लौट आई।

Natasha Dalal Career:- अमेरिका से आने के बाद इन्होने अपनी खुद की बिजनेस शुरू की जिसका नाम है:- ”Natasha Dalal Label” यहाँ पर इनकी खास कलेक्शन होती है , जिसमे दुल्हन के लिए स्पेशल कपड़ा मिलता है। नताशा दलाल भारतीय फैशन डिजाइनर, जो अपने काम के लिए प्रशिद्ध है। इनके कलेक्शन में Lehenga, Gown और Couture Bridal भी उपलब्ध है।

नताशा दलाल कि विशेषज्ञ है, जिसमे :- Romantic Silhouette And Exclusive Detailing जिसमें Embroidery Lace, नाज़ुक Beading, Feed Weight Tulle और Rich silks हैं। नताशा दलाल डिज़ाइनर के रूप में दुनिया भर की महिलाओं के Physiology, Fashion में उनके पसंद, उनकी Cultural Background इत्यादि की अध्यन करने में रूचि रखती है।

नताशा दलाल फैशन डेसिंगनिंग के क्षेत्र एक बड़ा ख्वाब लेकर आई है, वो चाहती है ”Natasha Dalal Label” को एक बहुत बड़ा ब्रांड बनाया जाय। अभी फिलहाल नताशा दलाल बॉलीवुड और साउथ इंडियन एक्ट्रेस और अन्य सेलिब्रिटीज के लिए कई अनूठी शैली के कपड़े डिजाइन का काम कर रही है।

Natasha Dalal Personal Details

नाम नताशा दलाल
उप नाम नस्तस्य नत्तू
जन्म तिथि 08 मई 1988
जन्म स्थान मुंबई
राज्य महाराष्ट्र
पिता राजेश दलाल
माता गौरी  दलाल
पति वरुण धवन
स्कूल Bombay Scottish School( Mumbai)
कॉलेज Fashion Institute of Technology New york
शैक्षणिक योग्यता Degree In Fashion Designing
धर्म हिन्दू

Natasha Dalal Family

Natasha Dalal Father’s Name:- नताश दलाल के पिता का नाम राजेश दलाल है। जो मुंबई के के बड़े व्यापारी है। Natasha Dalal Mother’s Name:- नतशाव दलाल के माता का नाम गैरी दलाल है, जो कि एक आदर्श गृहणी है।

नताशा दलाल और वरुण धवन एक दूसरे को स्कूल के समय जानते हैं। दोनों का परिवार एक दूसरे को अच्छी तरह से जानता है। नताशा दलाल और वरुण धवन इन दोनों अपने प्यार कि इजहार वर्ष 2019 में  एक म्यूजिक कॉन्सर्ट में अपने प्यार को सार्वजानिक किया । इसके बाद दोनों ने बातें करना लगातार मिलना जुलना शुरू कर दिया।

Natasha Dalak Marriage Date:- नताशा दलाल और वरुण धवन ने 24 जनवरी 2021 को विवाह बंधन में बांध गए। माना जाता है कि कोरोना के वजह इन दोनों के कुछ खास मेहमान उपस्थित हुआ था।  नताशा दलाल और वरुण धवन कि शादी महाराष्ट्र के ”The Mansion House, Alibaug”  नामक रिसोर्ट में संपन्न हुआ।

Natasha Dalal net worth:- नताशा दलाल कि कुल आय 15 करोड़ है। ( $2 मिलियन) यह कमाई इन्होने फैशन डिजाइनिंग से किया है।

Conclusion

दोस्तों इस लेख में हम आपको नताशा दलाल से सम्बंधित सम्पूर्ण जानकारी को कवर कलिया है, जिसमे :- Natasha Dalal Biography, Natasha Dalal Education, Natasha Dalal Career, Natasha Dalal Personal Details, Natasha Dalal Husband Name, Varun dhavan Wife Name, Natasha Dalal Father’s Name, Dalal Mother’s Name, Natasha Dalak Marriage Date, Natasha Dalal net worth.

यदि आपको मेरे इस पोस्ट (Natasha Dalal Biography) की जानकारी पसंद आई हो तो आप इस जानकारी को अपने दोस्तों, परिवार और सोशल मीडिया पर शेयर करें ताकि, इस जानकारी का लाभ आपके करीबी और अन्य व्यक्ति उठा सके। मेरे इस पोस्ट (Natasha Dalal Biography) से सम्बंधित कोई सवाल या सुझाव हो तो आप उसे कमेंट करके साझा करें।

Spread the love

Leave a Comment