Infinix kaha ki company hai | Infinix कंपनी का मालिक कौन है?

infinix kaha ki company hai :- आज हम जिस कंपनी के बारे में बात करने वाले है उसका नाम है Infinix क्योकि इंफीनिक्स मोबाइल का दबदाबा धीरे धीरे मार्केट में बनते जा रहा है। आज के समय भारतीय मार्केट में कुछ ज्यादा ही मोबाइल कंपनी की मोबाइल सेल होने लगी है, तो ऐसी स्थिति में बहुत से लोगो के मन ये सवाल है की Infinix Company Kaha Ki Hai?

और अभी आने वाले समय में Infinix Smartphone Company ने मार्केट में एक से बढ़कर एक मोबाइल को लांच करने वाली है तो उससे पहले ही आपके पास Infinix मोबाइल कंपनी की इनफार्मेशन आपके पास रहना अतिआव्यशक क्योकि जिस मोबाइल को हमलोग इस्तेमाल करते है उसके बारे में कोई पूछ देता है तो हमलोगो के पास इसका कोई जवाब नहीं रहता है।

दोस्तों इस ब्लॉग पोस्ट में आपको हम बताने वाले है – infinix kaha ki company hai, और Infinix के मालिक कौन है?(Infinix Company ka Malik Kaun hai), Infinix किस देश की कंपनी है? Infinix, company की शुरुआत कब की गयी थी?, इंफीनिक्स कहाँ की कंपनी है?(infinix mobile company kaha ki hai)| तो चलिए अब बिना देर किये जानते है infinix company kaha ki hai.

Infinix के मालिक कौन है?

Infinix kaha ki company hai

दोस्तों Infinix कंपनी को 2 अन्य कंपनी ने मिलकर 2013 में बनाया है। इंफीनिक्स कंपनी का मालिक Zhu Zhaojiang है। इंफीनिक्स कंपनी बनाने के पीछे Sagem Wireless एवं Transsion Holding कंपनी का हाथ है जो की Transsion Holding कंपनी एक चाइनीस कंपनी है। जिसका मुख्या काम ही मोबाइल बनाना, और इंफीनिक्स Transsion का सहायक कंपनी है।

Infinix कंपनी का ग्लोबल CEO Zhu Zhaojiang है। वैश्विक स्तर पर Infinix मोबाइल के बारे में फैसले इत्यादि लेने का काम Zhu Zhaojiang करते है। और इंफीनिक्स कंपनी भारत के अलावा भी कई देश में अपनी सर्विसेज देती है जिसका CEO अलग अलग है। और आज ये कंपनी France, Bangladesh, Korea, Hong Kong, China, India and Pakistan इत्यादि देशो में भी बिकता है।

Infinix kaha ki company hai?

Infinix मोबाइल कंपनी हाँग काँग, चाइना की मोबाइल बनाने वाली कंपनी है। जो की दुनिया के 30 से ज्यादा देशो (France, Bangladesh, Korea, Hong Kong, China, India, Pakistan, Morocco, Bangladesh, Kenya, Nigeria, Egypt, Iraq and Algeria etc) में अपना मोबाइल सेल करती है।

दोस्तों इंफीनिक्स मोबाइल कंपनी का शुरुआत 2013 में चीन के हाँग काँग शहर में हुयी थी। अभी इंफीनिक्स स्मार्टफोन कंपनी का headquarters शेन्ज़ेन चाइना मे स्थित है। आपके जानकारी के लिए बता दूँ की इंफीनिक्स मोबाइल के बारे में रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर फ्रांस व कोरिया में होता है। और इंफीनिक्स स्मार्टफोन फ्रांस मे डिज़ाइन किया जाता है।

Read Also

infinix भारत में

इंफीनिक्स कंपनी की भारत में भी अपना एक प्लांट Noida, Uttar Pradesh में है जिसका सीईओ Anish Kapoor है। Anish Kapoor टाटा और सैमसंग जैसे बड़ी बड़ी कंपनी के साथ काम किये है। और भारत में कैसे इंफीनिक्स मोबाइल बनेगा या केस बेचा जायेगा इस सभी बातो का फैसला यही लिया जाता है Anish Kapoor के देख रेख लिया जाता है। इसलिए आपको इंफीनिक्स मोबाइल में कही ना कही “Made in India” लिखा दिख सकता है।

तो दोस्तों अब तो आप जान गए है भारत में इंफीनिक्स मोबाइल का सीईओ कौन है और इंफीनिक्स का ग्लोबल CEO कौन है और infinix kaha ki company hai?, तो चलिए आगे जानते है इंफीनिक्स मोबाइल के इतिहास के बारे में।

Infinix कंपनी का इतिहास

दोस्तों इंफिनिक्स कंपनी की शुरुआत चीन के हांगकांग शहर से हुयी है जिसका फाउंडर और सीईओ Zhu Zhaojiang है। और अभी इंफिनिक्स मोबाइल कंपनी की मुख्यालय चीन के दक्षिण पूर्वी shenzhen शहर मैं स्थित है और इंफिनिक्स मोबाइल का डिजाइन फ्रांस में किया जाता है और रिसर्च एंड डेवलपमेंट France और Korea किया जाता है।

इंफिनिक्स कंपनी चीन से शुरू हुयी थी और आज वैश्विक स्तर अपना मार्केट बना लिया है। Zhu Zhaojiang इंफिनिक्स कंपनी के manufacturing plant चीन के अलावा कई अलग देश में बना लिया है जैसे की भारत, बांग्लादेश, कोरिया, फ्रांस और पाकिस्तान इत्यादि देशो में मैन्युफैक्चरर करता है।

ये कंपनी आज के समय में 30 से भी ज्यादा देश में अपनी सर्विसेज देती है जिसका नाम आपको ऊपर देखने को मिल जायेगा। और इंफिनिक्स पहली ऐसी कंपनी है जिसका खुद का manufacturing plant पाकिस्तान मे है। और पाकिस्तान में “Made in pakistan” के नाम से मोबाइल को सेल करती है।

इंफिनिक्स कंपनी 2017 में इजिप्ट शहर में अपना share market हासिल किये ही और वहां आज Huawei और samsung के बाद 3 बड़ी कंपनी बन गयी है। उसके बाद इंफिनिक्स ने 8 May 2018 में नाइजीरिया में अपनी इंफिनिक्स ब्रांड एम्बेसडर David Adedeji Adeleke (davido) को बनाया है।

फिर 25 June 2020 को Infinix कंपनी ने Nigeria मार्केट में अपनी पहली Smart Tv पेश करने की घोषणा किया था। उसके बाद ये मोबाइल कंपनी भारतीय बाजार में 18 Dec 2020 को आधिकारिक तौर infinix X1 smart Android TV की घोषणा किया था जो की 32 इंच एवं 42 इंच का स्क्रीन साइज का है।

फिर देखते देखते इंफिनिक्स कंपनी May 2021 में laptops मार्केट में पेश किया जिसका नाम INboox X1 series है। और Infinix आज भारत के फुटबॉल लीग मैं मुंबई सिटी एफसी जैसे बड़ी टीम के Main स्पॉन्सर है।

Infinix customer care number

दोस्तों Infinix कंपनी के Infinix Customer Care Number 1800-4190-525 है| और Infinix मोबाइल की infinix official website है अगर आप इसके बार में और डिटेल्स से जानना चाहते है तो Infinix Wikipedia in Hindi परजाकर पढ़ सकते है।


Conclusion

तो दोस्तों हमें उम्मीद है की आपको हमारी ये पोस्ट (Infinix kaha ki company hai) Infinix कंपनी किस देश की है? (Infinix company kis desh ki hai?), Infinix कंपनी का मालिक कौन है? (Infinix company ka malik kaun hai) और Infinix Mobile किस देश की कंपनी है?, (Infinix mobile kis desh ki company hai) पसंद आयी होगी।

दोस्तों यदि इस पोस्ट में छूट गया हो तो हमें कमेंट करके जरूर बताइये। और अगर इस पोस्ट (Infinix kaha ki company hai) के रिलेटेड आपका कोई भी प्रश्न या सुझाव है तो हमसे अवश्य शेयर कर सकते है या कमेंट करके बता दीजिये नहीं तो contact us पेज में जाने के बाद डिटेल्स fill करने के बाद सबमिट कर दीजिये।

दोस्तों ऐसे ही पोस्ट (Infinix kaha ki company hai) पढ़ने के लिए हमारे वेबसाइट पर आते रहिये यहाँ आपको रोज कुछ कुछ नया पढ़ने को मिलेगा। और हाँ इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिये।

Spread the love

Leave a Comment